क्वारंटीन सेंटर में अव्यवस्था पर कांग्रेस नेता मंजुबाला पाठक ने नितीश कुमार को घेरा, उठाई ये मांग

Share and Spread the love

बिहार प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व उपाध्यक्ष मंजुबाला पाठक ने क्वारंटीन सेंटर में बदइंतेजामी और प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के मुद्दे को लेकर बिहार की नितीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राजधर्म क्या होता है ये शायद बिहार सरकार को मालूम नहीं है. उन्होंने कहा कि क्वारंटीन सेंटर में न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है और न ही उन्हें उचित सुविधाएं दी जा रही हैं.
मंजुबाला पाठक ने कहा कि प्रवासी मजदूरों की हालत काफी बदतर स्थिती में है. सरकार उन्हें कुपोषित भोजन दे रही है. जो भोजन दिया जा रहा है उसमें कीड़े, गंदगी आदि मिलने की शिकायतें आ रही हैं. एक तरफ ये स्थिती है तो दूसरी तरफ किसी क्वारंटीन सेंटर में डांस पार्टी हो रही है तो कहीं जाम छलकाए जा रहे हैं.
कांग्रेस नेता ने सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य में कोरोना वायरस की न तो ठीक से जांच हो रही है और न ही सही आंकड़े पेश किए जा रहे हैं. अस्पतालों में न तो सुविधाएं हैं और न ही पीपीई किट की सही व्यवस्था है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपनी साख बचाने के लिए दूसरों पर दोष मढ़ रही है.

मंजुबाला पाठक ने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार से ये मांग की है कि वो प्रवासी मजदूरों को सकुशल अपने घर पहुंचाएं, क्वारंटीन सेंटर्स की व्यवस्था को दुरूस्त करें, ज्यादा से ज्यादा जांच करवाएं, जिन गरीबों के पास खाने की कमी है उन्हें उचित सहायता दें.
उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में ही रोजगारपरक प्रशिक्षण की व्यवस्था करे और ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार देने का काम करे.
The post क्वारंटीन सेंटर में अव्यवस्था पर कांग्रेस नेता मंजुबाला पाठक ने नितीश कुमार को घेरा, उठाई ये मांग appeared first on AKHBAAR TIMES.