आखिरकार दुनिया के दबाव में आया चीन, वुहान शहर में लगाया ये बैन

Share and Spread the love

दुनिया आज जिस कोरोना वायरस महामारी का सामना कर रही है, वह चीन वुहान शहर से दुनियाभर में फैली है. विश्वभर में अब तक 50 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं. यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. वहीँ अब चीन ने एक बड़ा फैसला लिया है. वुहान शहर में जंगली जानवरों के खाने पर बैन लगा दिया है.
एक नोटिस के मुताबिक नई नीति अगले पांच साल तक लागू रहेगी. ग्लोबल टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक वुहान सरकार की अधिकारिक वेबसाइट पर एक नया रेग्युलेशन जारी हुआ है. जिसके अनुसार जंगली जानवरों के खाने और शिकार करने पर वुहान में प्रतिबन्ध लगाया जाता है.

आदेश के मुताबिक जंगली जानवरों और उनके उत्पादों की खपत को प्रतिबंधित किया जाता है, जिसमें सभी स्थलीय वन्यजीव शामिल हैं. इनमें राष्ट्रीय महत्वपूर्ण संरक्षण के तहत कीमती जलीय जंगली जानवर और लुप्तप्राय जलीय जंगली जानवर भी शामिल हैं.
दरअसल, कोरोना वायरस के समाने आने के बाद शुरुआत में ऐसा बताया गया कि यह वायरस वुहान के एक मीट बाजार से ही फैला है. पहले जहां यह वायरस सिर्फ चीन के वुहान शहर तक ही सीमित था तो वहीँ देखते ही देखते हुए दुनियाभर में फ़ैल गया. चीन पर इस वायरस की जानकारी छुपाने का भी आरोप लग रहा है.
The post आखिरकार दुनिया के दबाव में आया चीन, वुहान शहर में लगाया ये बैन appeared first on AKHBAAR TIMES.