कांग्रेस ने की न्याय योजना की शुरूआत, इस राज्य के किसानों को मिलेंगे 7500-7500 रूपये!

Share and Spread the love

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर कांग्रेस पार्टी ने अपनी महत्वाकांक्षी न्याय योजना की शुरूआत छत्तीसगढ़ राज्य से कर दी है. इस मौके पर सोनिया गांधी ने कहा कि न्याय योजना की शुरूआत होने से पूरी पार्टी खुश है.
इस मौके पर कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजीव गांधी को याद करते हुए कहा कि उनके मन में किसानों, महिला और आदिवासी किसानों के लिए बहुत प्यार था. वो समय-समय पर सीधे उनसे मिलकर उनका हालचाल लेते रहते थे. सोनिया ने कहा कि राजीव गांधी मानते थे कि किसान और खेती ही भारत की असली पूंजी है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इस योजना में धान की फसल के लिए 18 लाख 34 हजार 834 किसानों को प्रथम किस्त के रूप में 1500 करोड़ की सहायता राशि प्रदान कर दी गई है. पूरी राशि 4 किस्तों में किसानों को दिए जाने का प्रावधान किया गया है.
कांग्रेस पार्टी का दावा है कि इस योजना से लगभग 19 लाख किसानों को लाभ मिलेगा. बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने कांग्रेस सरकार आने के बाद न्याय योजना को देशभर में लागू करने वादा किया था. उनका दावा था कि इस योजना से देश की गरीबी को दूर करने में बहुत मदद मिल सकती है.

Chhattisgarh: Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojana being launched by Chief Minister Bhupesh Baghel in Raipur, on the 29th death anniversary of former Prime Minister #RajivGandhi today. Sonia Gandhi and Rahul Gandhi also join in at the event, via video conferencing. pic.twitter.com/0VMa5mfsgV
— ANI (@ANI) May 21, 2020

The post कांग्रेस ने की न्याय योजना की शुरूआत, इस राज्य के किसानों को मिलेंगे 7500-7500 रूपये! appeared first on AKHBAAR TIMES.