कौन हैं अदिति सिंह जो कांग्रेस को खटक रही थीं, आखिरकार दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से विधायक अदिति सिंह को कांग्रेस पार्टी ने निलंबित कर दिया है. उन्होंने बस प्रकरण में पार्टी और महासचिव प्रियंका गांधी पर निशाना साधा था. जिसके चलते उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधि में निलंबित किया गया है. अदिति सिंह ने कहा था कि आपदा के समय इस तरह की निम्नस्तरीय राजनीति उचित नहीं है. उस समय ये बसें कहां थी जब कोटा में यूपी के छात्र फंसे थे.
कौन हैं अदिति सिंह?
यह कोई पहला मौका नहीं है जब अदिति सिंह ने पार्टी लाइन से हटकर कोई बयान दिया हो. इससे पहले भी वह इस तरह के बयान दे चुकी हैं. अदिति कभी कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे अखिलेश सिंह की बेटी हैं. अखिलेश का निधन पिछले साल अगस्त में हो गया था. वह कैंसर बीमारी से पीड़ित थे. अखिलेश सिंह की रायबरेली की राजनीति में धमक रही है. उन्होंने बेताज बादशाह की तरह अपना राजनीतिक जीवन जिया.

उन्ही की विरासत को अदिति सिंह आगे बढ़ा रही हैं. अदिति ने साल 2017 के विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की थी. इससे पहले अदिति के पिता अखिलेश सिंह रायबरेली सीट से कुल 5 बार विधायक रहे. उन्होंने अपने राजनीतिक सफ़र की शुरुआत कांग्रेस से ही की थी. हालांकि बीच में एक विवाद में नाम सामने आने के बाद कांग्रेस ने उन्हें बाहर कर दिया था. लेकिन जनता में उनकी पकड़ होने के चलते वह फिर पार्टी में वापस आ गए थे.
पार्टी सुर से अलग रहे अदिति के सुर 
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का विरोध कांग्रेस पार्टी ने किया था, लेकिन कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया था और कहा था कि राजनीति नहीं होनी चाहिए.

कांग्रेस विधायक अंगद सिंह से की शादी 
अदिति ने पिछले साल नवम्बर महीने में पंजाब के नवांशहर से कांग्रेस विधायक अंगद सिंह से शादी की थी. अंगद भी राजनीतिक परिवार से ही आते हैं. दिल्ली के एक होटल में हुई शादी में कांग्रेस और भाजपा के कुछ चुनिंदा नेता शामिल हुए थे.
The post कौन हैं अदिति सिंह जो कांग्रेस को खटक रही थीं, आखिरकार दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता appeared first on AKHBAAR TIMES.