सोनिया गांधी की ‘महाबैठक’ में शामिल नहीं होंगे अखिलेश, मायावती और केजरीवाल

Share and Spread the love

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में महाबैठक बुलाई गयी है. इस बैठक से तीन प्रमुख पार्टियों ने किनारा कर लिया है. जानकारी के मुताबिक बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी और दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने इस बैठक में शामिल न होने का फैसला किया है.
आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा है कि आम आदमी पार्टी ऐसी किसी बैठक में शामिल नहीं होगी. उन्होंने कहा कि न तो पार्टी को ऐसी किसी बैठक की जानकारी है और न ही पार्टी ऐसी किसी बैठक में हिस्सा ले रही है.
हालांकि बताया जा रहा है कि इन तीनों पार्टियों के कांग्रेस के साथ अलग राजनीतिक मतभेद हैं. वहीं कांग्रेस से सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिन नेताओं ने बैठक में शामिल होने की सहमती जताई है उनमें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, झारखण्ड के सीएम हेमंत सोरेन, डीएमके नेता एमके स्टॅलिन, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और लेफ्ट पार्टियां और यूपी के अन्य घटक शामिल हैं.
यह बैठक पहले अप्रैल में होने वाली थी. कुछ पार्टियां इसे टालने की इच्छुक थीं. पर बाद में उन्होंने मौजूदा वक्त को ही इसके लिए सही समय समझा. यह बैठक शुक्रवार को दोपहर तीन बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी. सरकार द्वारा दिए गए आर्थिक पैकज और कोरोना महामारी के खिलाफ उठाए गए क़दमों पर चर्चा होने की उम्मीद है.
The post सोनिया गांधी की ‘महाबैठक’ में शामिल नहीं होंगे अखिलेश, मायावती और केजरीवाल appeared first on AKHBAAR TIMES.