‘साइकिल गर्ल’ को अखिलेश यादव देंगे एक लाख, सैकड़ों मील चलाकर बीमार पिता को पहुंचाया घर

Share and Spread the love

साधन व पैसा नहीं पर ज्योति के पास हौसला था. जिसके दम पर उसने अपने बीमार पिता को दिल्ली से दरभंगा पहुंचाया. सैकड़ों मील साइकिल चलाने वाली ज्योति के हौसले की कहानी जब मीडिया में आई तो हर तरफ उनके हौसले की चर्चा हुई. इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उसे एक लाख रूपये देने की बात कही है.
ज्योति 15 साल की ही हैं. उन्होंने साइकिल पर अपने बीमार पिता को बिठाकर गुरूग्राम से दरभंगा तक का सफर तय किया. ज्योति कक्षा आठ में पढ़ती है.
सपा की ओर से एक लाख की मदद 
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सरकार से हारकर एक 15 वर्षीय लड़की निकल पड़ी है. अपने घायल पिता को लेकर सैकड़ों मील के सफ़र पर…दिल्ली से दरभंगा. आज देश की हर नारी और हम सब उसके साथ हैं. उन्होंने आगे कहा कि हम उसके साहस का अभिनंदन करते हुए उस तक एक लाख रूपये की मदद पहुंचाएंगे.

सरकार से हारकर एक 15 वर्षीय लड़की निकल पड़ी है अपने घायल पिता को लेकर सैकड़ों मील के सफ़र पर… दिल्ली से दरभंगा. आज देश की हर नारी और हम सब उसके साथ हैं.
हम उसके साहस का अभिनंदन करते हुए उस तक 1 लाख रु. की मदद पहुँचाएंगे. pic.twitter.com/amO502S6dj
— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) May 21, 2020

साइक्लिंग महासंघ देगा अवसर 
बताया जा रहा है कि भारतीय साइक्लिंग महासंघ ज्योति को अगले महीने विशेष ट्रायल का मौका देने जा रहा है. अगर वह मानकों पर खरा उतरती है तो उसे दिल्ली में स्थित एशिया की सबसे आधुनिक साइकिल अकादमी में विशेष ट्रेनिंग और कोचिंग मुहैया कराई जाएगी.
ज्योति ने अपने पिता को साइकिल पर बैठकर एक हजार किमी से ज्यादा दूरी सात दिन में तय की. एक दिन में 100 से 150 किमी साइकिल चलाई.
The post ‘साइकिल गर्ल’ को अखिलेश यादव देंगे एक लाख, सैकड़ों मील चलाकर बीमार पिता को पहुंचाया घर appeared first on AKHBAAR TIMES.