सिंधिया से बदला लेने के लिए कांग्रेस ने प्रशांत किशोर को सौंपी कमान

Share and Spread the love

मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी महज 15 महीने ही सत्ता पर काबिज रह पायी और उसे सत्ता गंवानी पड़ गयी. इस उलटफेर का कारण बने ज्योतिरादित्य सिंधिया. अब कांग्रेस सिंधिया से इसका बदला लेने की तैयारी में है. 24 विधानसभा चुनाव पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस पूरी तैयारी के साथ उतरने के लिए तैयार है.
पार्टी का लक्ष्य सिंधिया समर्थक क्षेत्रों में बीजेपी के उम्मीदवारों को कड़ी टक्कर देना है. इस अभियान के लिए कांग्रेस ने प्रशांत किशोर को चुना है.
चुनावी रणनीति संभालेंगे प्रशांत किशोर 
उपचुनाव की तैयारी में लगी कांग्रेस ने चुनाव प्रचार अभियान की रणनीति के लिए प्रशांत किशोर को चुना है. पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सत्ता पर बैठाने में अहम भूमिका प्रशांत किशोर की रही थी.
प्रचार अभियान के लिए कांग्रेस ने तीन कंपनियों के प्रस्ताव पर विचार किया था. जिसमें प्रशांत के नाम पर मुहर लगी. वहीं भाजपा को घेरने के लिए कांग्रेस का वार रूम भोपाल में नहीं बल्कि ग्वालियर में होगा. पार्टी की योजना सिंधिया समर्थकों के खिलाफ बेहद मजबूत प्रत्याशियों को उतारने की है.
गौरतलब है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बगावत के बाद उनके समर्थक विधायकों ने इस्तीफ़ा दे दिया था. जिसके चलते कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गयी थी. उस दौरान मध्य प्रदेश में काफी सियासी ड्रामा चला था. आखिरकार तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने खुद ही अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने अपनी सरकार बनाई थी और एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान ने बतौर मुख्यमंत्री शपथ ली थी.
The post सिंधिया से बदला लेने के लिए कांग्रेस ने प्रशांत किशोर को सौंपी कमान appeared first on AKHBAAR TIMES.