पीएम मोदी ने तूफान प्रभावित इलाकों का किया दौरा, पश्चिम बंगाल को 1000 करोड़ देने का एलान

Share and Spread the love

कोरोना संकट के दौर में अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भारी तबाही मचा दी है. जहां से भी ये तूफान गुजरा वहां उसने सबकुछ बर्बाद कर दिया. तूफान की वजह से जान-माल का बड़ा नुकसान हुआ है. तूफान के कारण बड़ी संख्या में पेड़, बिजली के खंभे, मकानों की छतें गिर गई.
शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा करने पश्चिम बंगाल पहुंचे. उन्होंने हवाई सर्वेक्षण कर नुकसान का जाएजा लिया, इस दौरान उनके साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद थी. हवाई सर्वे करने के बाद पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल सरकार को राहत और बचाव कार्य के लिए 1000 करोड़ देने का एलान भी कर दिया.

हवाई सर्वे के बाद पीएम मोदी ने एक समीक्षा बैठक भी की. सीएम ममता बनर्जी ने तूफान की वजह से लगभग एक लाख करोड़ के नुकसान की आंशंका जताई है. अम्फान की वजह से 72 लोगों की जान चली गई है. इसका सबसे ज्यादा असर दो जिलों में हुआ है, यहां हजारों लोगों का घर-बार बर्बाद हो गया है. कई पुलों को भी नुकसान हुआ है.
तूफान के साथ भारी बारिश की वजह से कई इलाके जलमग्न हैं. बता दें कि तूफान आने की सूचना पर एनडीआरफ टीमों को पहले ही तैनात कर दिया गया था. तटीय इलाकों के लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहले ही भेज दिया गया था.

Odisha: PM Narendra Modi received by CM Naveen Patnaik and Governor Ganeshi Lal on arrival at Bhubaneswar Airport. The PM will be conducting an aerial survey of the areas affected by #CycloneAmphan. pic.twitter.com/QsQmXBZmU9
— ANI (@ANI) May 22, 2020

The post पीएम मोदी ने तूफान प्रभावित इलाकों का किया दौरा, पश्चिम बंगाल को 1000 करोड़ देने का एलान appeared first on AKHBAAR TIMES.