विपक्षी दलों की बैठक में 22 पार्टियों के नेता हुए शामिल, सोनिया बोलीं सरकार हर मोर्चे पर फेल

Share and Spread the love

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में शुक्रवार को विपक्षी दलों के नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. कोरोना और लॉकडाउन की वजह से ये बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की गई. बैठक में 22 दलों के नेता शामिल हुए. इसमें कोरोना महामारी, प्रवासी श्रमिकों की स्थिती, 20 लाख करोड़ के पैकेज और आर्थिक विषयों को लेकर अहम चर्चा हुई.
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि कोरोना वायरस को महामारी घोषित होने के बाद विपक्षी दलों ने सरकार को सहयोग का पूरा आश्वासन दिया था. यहां तक कि सभी विपक्षी पार्टियों ने बिना पूर्व सूचना के लॉकडाउन करने पर भी कोई विरोध नहीं किया और सरकार का साथ दिया.
केंद्र की मोदी सरकार पर निशना साधते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि पीएम मोदी का पहला अंदाजा ही गलत साबित हो गया जिसमें कहा गया था कि हम 21 दिन में कोरोना को हरा देंगे. उन्होंने कहा कि सरकार के पास लॉकडाउन से पहले न तो कोई योजना थी और न ही अब उसे समाप्त करने के लिए कोई ठोस योजना है.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना जांच, जांच किट, पीपीई किट के आयात के मसले पर भी फेल साबित हुई. विपक्षी दलों ने कहा कि सरकार आर्थिक मोर्चे पर भी नाकाम दिखाई दे रही है.
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सीताराम येचुरी और द्रमुक नेता एमके स्टालिन, राजद नेता तेजस्वी यादव, उमर अब्दुल्ला आदि विपक्षी नेता बैठक में शामिल हुए.

Sh. D. Raja,
Sh. Sharad Yadav,
Sh. Upendra Kushwaha,
Sh. Tejashwi Yadav,
Sh. Omar Abdullah,
Sh. Jitan Ram Manjhi,
Sh. N.K.Premachandran,
Sh. Jayant Singh,
Sh. Badruddin Ajmal,
Sh. Raju Shetti,
Sh. P.K.Kunhalikutty,
Sh. Thirumavalavan,
also join. https://t.co/hJowOuUeti
— Randeep Singh Surjewala (@rssurjewala) May 22, 2020

The post विपक्षी दलों की बैठक में 22 पार्टियों के नेता हुए शामिल, सोनिया बोलीं सरकार हर मोर्चे पर फेल appeared first on AKHBAAR TIMES.