Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में छह महीने के लिए हड़ताल पर रोक लगा दी है. इसके तहत अब कोई भी कर्मचारी हड़ताल नहीं कर पाएगा. सीएम योगी द्धारा ये फैसला कोरोना संकट को देखते हुए फैसला लिया है. इस संबंध में कार्मिक विभाग की ओर से मुख्य सचिव मुकुल सिंघल ने इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी है.
इसी के साथ यूपी में हड़ताल पर रोक लग गई है. इसलिए यूपी आवश्यक सेवाओं का अनुरक्षण अधिनियम 1966 के तहत राज्यपाल ने 6 माह की अवधि के लिए हड़ताल पर रोक पर लगा दी है.

इसके दायरे में यूपी राज्य के कार्यकलापों सं संबंधित किसी लोक सेवा राज्य सरकार के स्वामित्व वाले किसी निगम के अधीन सेवा तथा किसी स्थानीय प्राधिकरम के अधीन सेवा को शामिल किया गया है.
उधर दूसरी ओर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना टेस्ट की क्षमता को बढ़ाने के निर्देश दिए, य़ोगी ने राज्य में प्रतिदिन टेस्टड क्षमता को 10 हजार तक बढ़ाने के निर्देश दिए है. इसके साथ ही प्रत्येक जिले में वायरोलाजी लैब स्थापित करने के निर्देश दिए हैं.
शुक्रवार को सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इन निर्णयों को लिया गया. उन्होंने कहा कि मे़डिकल संक्रमण से सुरक्षा संबंधी उपायों की प्रत्येक दशा में पालन करते हुए अस्पतालों में आपात सेवाओं को जारी रखा जाए.
The post appeared first on AKHBAAR TIMES.