पाकिस्तान के कराची प्लेन क्रैश का सीसीटीवी वीडियो आया सामने

Share and Spread the love

पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार की शाम को एक बड़ा हादसा हो गया. लाहौर से चलकर कराची पहुंचा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का एक यात्री विमान जिन्ना एयरपोर्ट के पास घनी आबादी वाले रिहाइशी इलाके में क्रैश हो गया. पाकिस्तान में कोविड-19 की वजह से हवाई उड़ानों पर रोक लगी थी एक हफ्ते पहले ही ये रोक हटाई गयी.
विमान में 99 लोग सवार बताए जा रहे हैं. जिनमें 82 लोगों की जान जाने की पुष्टि सामने आई है. दो घायलों को बचाया गया है. इस बीच गिरते हुए विमान का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है.
लाहौर से चलकर कराची पहुंचा विमान लैंडिंग से ठीक पहले रिहाइशी इलाके जिन्ना गार्डन मॉडल कॉलोनी में गिर गया, जोकि एयरपोर्ट से सिर्फ 3.2 किलोमीटर दूर है. इससे पहले विमान चालाक ने इंजन ख़राब होने और विपत्ति का संकेत मेडे जारी किया था.
पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल का कहना है कि उसके पास पायलट और एयर ट्रैफिक कंट्रोल के बीच हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग है. इस कथित रिकॉर्डिंग के मुताबिक पायलट कहता है कि विमान के दो इंजनों ने काम करना बंद कर दिया है……मे डे मे डे.

Exclusive CCTV Footage of today Plane Crash Near Karachi Airport#Breaking #PlaneCrash #Karachi #Pakistan #PIA pic.twitter.com/WXlOzLrGPm
— Weather Of Karachi- WOK (@KarachiWok) May 22, 2020
पिछले दस सालों में पाकिस्तान में कई बड़े प्लेन हादसे हो चुके हैं. इनमें सबसे बड़ा हादसा पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में साल 2010 में हुआ था. जिसमें 152 लोगों की जान गयी थी.
The post पाकिस्तान के कराची प्लेन क्रैश का सीसीटीवी वीडियो आया सामने appeared first on AKHBAAR TIMES.