राहुल गांधी को देखकर भावुक हुई महिला, कहा हमें अपने गांव पहुंचा दीजिए, अप कभी नहीं आएंगे वापस

Share and Spread the love

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मजदूरों से जुडी एक डाक्यमेंड्री जारी की. राहुल गांधी द्धारा जारी की गई डाक्यमेंट्री में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि वो मजदूरों से कुछ सवाल करते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने पहला सवाल किया कि उनके पास पैसा है या नहीं.
गौरतलब है कि राहुल गांधी ने जिन परिवारों के साथ बात की वो यूपी के झांसी के थे, पूरा परिवार हरियाणा में रहता था, वहीं पर स्थित एक फैक्ट्री में काम करते थे, राहुल से बातचीत के दौरान इन मजदूरों ने बताया कि उन्हें एक पैसे की मदद नहीं मिली है.
मजदूरों ने राहल गांधी के बताया कि घर से बाहर निकलना मानो गुनाह हो गया था. पुलिस तो पुलिस स्थानीय लोग भी बाहर निकलने पर मारते थे. पुलिस वाले तो दो बार ही आते थे लेकिन स्थानीय लोग तो हमेशा ही रहते थे. एक महिला ने इस दौरान भावुक होते हुए कहा कि हम लोगों को गांव पहुंचा दीजिए, हम लोगों को वापस हरियाणा मत पहुंचाना.
Image credit- Twitterहमको गांव जाना है हरियाणा में जहां पर रहते थे, वहां पर 5-5 हजार रुपये का सामना छूट गया, अब तो वापस आने से रहा. राहुल ने इस दौरान श्रमिकों से पूछा कि सरकार अगर आपकी मदद करना चाहे तो आपको क्या करना चाहिए. इस पर उन लोगों ने कहा कि जो लोग गांव जाना चाहते हैं उन्हें अपने गांव जाने दिया जाए.
इसके साथ ही रोजगारों को शुरु किया जाए. वीडियो में राहुल गांधी ने कहा कि श्रमिकों के साथ न्याय हो. सरकार तुरंत उनके खातों में पैसों के ट्रांसफर करने का इंतजाम करें. कहा कि देश में 13 करोड़ परिवारों को 7500 रुपये दें. वीडियो के आखिर में राहुल गांदी ने कहा कि मेरे प्रवासी श्रमिक भाई-बहनों, आप इस देश की शक्ति हो. हिंदुस्तान की शक्ति को सक्षम बनाना हमारा कर्तव्य है. कहा कि पूरा देश चाहता है कि आपके साथ न्याय हो.
A few days ago, I met a group of migrants walking hundreds of km from their work site in Haryana to their village near Jhansi, UP.
Tomorrow, 9 Am onwards, watch their incredible story of grit, determination & survival on my YouTube channel: https://t.co/4WBysS69uG pic.twitter.com/CbR6DR7fF2
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) May 22, 2020

The post राहुल गांधी को देखकर भावुक हुई महिला, कहा हमें अपने गांव पहुंचा दीजिए, अप कभी नहीं आएंगे वापस appeared first on AKHBAAR TIMES.