बिहार की बेटी ‘ज्योति’ ने जीता अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप का दिल

Share and Spread the love

सैकड़ों मील का सफ़र साइकिल से तय कर अपने पिता को गुड़गांव से दरभंगा पहुंचाने वाली ज्योति के हौसले की कहानी अमेरिका तक पहुंच गयी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने दरभंगा की बेटी ज्योति के हौसले की सराहना की है और उसके संघर्ष की कहानी को अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है.
दरभंगा के सिरहुल्ली गाँव की ज्योति लॉकडाउन के बीच अपने बीमार पिता को साइकिल से गुड़गांव से दरभंगा लेकर आई. इस दौरान करीब 12 सौ किमी का सफ़र तय किया.
ज्योति कक्षा आठ की छात्रा हैं. संघर्षपूर्ण कहानी सामने आने के बाद कई लोग ज्योति की मदद के लिए सामने आए. उसकी पढ़ाई में मदद का भरोसा दिया गया है. साथ ही ज्योति को साइकिल फेडरेशन ऑफ़ इंडिया ने अगले महीने ट्रायल के लिए भी बुलाया है.
इवांका ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 15 साल की ज्योति कुमारी ने अपने जख्मी पिता को साइकिल से सात दिनों में 1,200 किमी दूरी तय करके अपने गांव ले गयी. सहनशक्ति और प्यार की इस वीरगाथा ने भारतीय लोगों और साइकलिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

15 yr old Jyoti Kumari, carried her wounded father to their home village on the back of her bicycle covering +1,200 km over 7 days.
This beautiful feat of endurance & love has captured the imagination of the Indian people and the cycling federation!https://t.co/uOgXkHzBPz
— Ivanka Trump (@IvankaTrump) May 22, 2020

The post बिहार की बेटी ‘ज्योति’ ने जीता अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप का दिल appeared first on AKHBAAR TIMES.