वैष्णो देवी मंदिर क्वारंटाइन में रह रहे मुस्लिमों को दे रहा सहरी-इफ्तारी, लोगों ने कहा ये है असली भारत

Share and Spread the love

image credit-social mediaदेश की अखंड़ता और सांप्रदायिक एकता की मिसाल पेश करते हुए श्री माता वैष्णो देवी मंदिर से रमजान के दौरान जम्मू के कटरा में क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे मुस्लिम को सहरी और इफ्तारी दे रहा है. कोरोना संकट के चलते लगभग 500 मुस्लिम कटरा में क्वारंटाइन है.
दुनिया भर के मुस्लिमों के लिए पवित्र माना जाने वाला रमजान का महीना समाप्ति की ओर है. हिंदुस्तान टाइम्स की ओर से शेयर किए गए एक वीडियो में रसोईये बड़े-बड़े बर्तनों में क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों के लिए खाना बनाते हुए दिखाई दे रहे है.
रिपोर्ट के मुताबिक मंदिर कोरोना संकट के इस दौर में मुसलमानों के मदद के लिए दो समय को भोजन परोस रहे हैं. मार्च में भारत में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए मंदिर के बोर्ड ने आशीर्वाद भवन को क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील कर दिया था.
श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने कहा कि रमजान के महीने में लोगों को पारंपरिक सहरी और इफ्तारी देने का काम कर रहा है. जम्मू कश्मीर प्रशासन ने दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को वापस लाने का फैसला किया है. रिपोर्ट के मुताबिक जो लोग आशीर्वाद भवन के क्वारंटाइन सेंटर में फंसे हुए हैं वो प्रवासी लोग ही हैं. जहां एक ओर भारत के मुस्लिम भी लाकडाउन के बीच रमाजान की समाप्ति का इंतजार कर रहे हैं.
तो वहीं कई ऐसे लोग भी हैं जो क्वारंटाइन सेंटर में फंसे हुए हैं. कई लोगों के लिए रमजान, ईश्वर परिवार और समुदाय के करीब जाने का समय है, लेकिन आज के इस दौर में उन परंपराओं को फिलहाल रोक रखा है. लोग इस काम की खूब सरहाना कर रहे हैं और वो इसको ही असली भारत करार दे रहे हैं.

#Watch | Vaishno Devi Shrine prepares sehri, iftari for 500 Muslims amid Ramzan. pic.twitter.com/jPSFWulQzx
— Hindustan Times (@htTweets) May 22, 2020

The post वैष्णो देवी मंदिर क्वारंटाइन में रह रहे मुस्लिमों को दे रहा सहरी-इफ्तारी, लोगों ने कहा ये है असली भारत appeared first on AKHBAAR TIMES.